Breaking News
         

फिलीस्तीन के बच्चों ने पहली बार देखा इजरायल, अल-अक्सा मस्जिद में ली सेल्फी

इजरायल और फिलीस्तीन में तनाव के बीच यूनाइटेड नेशंस ने एक राहत भरी पहल को अंजाम दिया है. यूएन के एक प्रोग्राम के तहत फिलीस्तीन के बच्चों को इजरायल जाकर घूमने का मौका दिया गया है.

ये बच्चे रविवार को इजरायल अधिकृत येरूशलम घूमने पहुंचे. फिलीस्तीन के गाजा पट्टी से करीब 91 बच्चे येरूशलम गए. इस दौरान बच्चे चर्च और मस्जिद में घूमने गए. ये बच्चे येरूशलम आकर बेहद खुश नजर आए. बच्चों ने सेल्फी लेकर येरूशलम की यादों को समेटा. येरूशलम जाने वालों में 8-14 साल की उम्र के बच्चे थे.

पहली बार गाजा पट्टी से बाहर रखा कदम

इन बच्चों में 84 ऐसे हैं, जिन्होंने पहली बार गाजा पट्टी से बाहर कदम रखा है. इस दौरान बच्चों ने ये भी बताया कि वो पहली गाजा पट्टी से बाहर आए हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि पहली बार किसी इजरायली को देखा है.

अल-अक्सा मस्जिद भी गए बच्चे

ये तमाम बच्चे दुनिया की मशहूर मस्जिद अल-अक्सा में गए. बच्चों ने मस्जिद में नमाज भी अदा की. बता दें कि येरूशलम को लेकर फिलीस्तीन और इजरायल में हमेशा से टकराव रहा है. हाल ही में इजरायल ने अल-अक्सा मस्जिद को सभी फिलीस्तीनियों के लिए खोलने की घोषणा की थी. इससे पहले मस्जिद में 50 साल से कम उम्र के पुरुषों को जाने की इजाजत नहीं थी.

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *