Breaking News
         

डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस की प्रथम महिला पर की अजीबोगरीब टिप्पणी, सब रह गए हैरान

जिस वक्त डोनाल्ड यह कमेंट कर रहे थे उस समय मेलानिया भी उनके पास खड़ी थीं, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया.

  1. डोनाल्ड ट्रंप देते रहे हैं अजीबोगरीब बयान
  2. 64 साल की फ्रांस की प्रथम महिला पर किया कमेंट
  3. मेलानिया की प्रतिक्रिया की जानकारी नहीं




अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहते हैं. हाल ही में फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिजीट मैक्रों पर उन्होंने इसी तरह की अजीबोगरीब टिप्पणी कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- फ्रांस के दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति अपने फ्रांस के अपने समकक्ष इमैनुअल मैक्रों से द्विपक्षीय वार्ता की और साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इससे पहले इमैनुअस मैक्रो और ब्रिजीट मैक्रों ने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का स्वागत किया.(महिला पत्रकार की मधुर मुस्कान पर फिदा हुए डोनाल्ड ट्रंप, जानिए फिर क्या हुआ)

इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिजीट मैक्रों मिले तो ट्रंप ने कहा- ‘क्या आप जानती हैं, आपकी शेप कितनी बेहतरीन है. हालांकि 64 साल की ब्रिजीट ने ट्रंप के इस कमेंट पर कोई जवाब नहीं दिया.’ इसके बाद डोनाल्ड ने उन्हें ‘ब्यूटीफूल’ कहकर संबोधित किया. जिस वक्त डोनाल्ड यह कमेंट कर रहे थे उस समय मेलानिया भी उनके पास खड़ी थीं, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया. (जब डोनाल्ड ट्रंप को ‘अनदेखा’ कर पोलैंड की फर्स्ट लेडी ने 

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस तक पहुंचने में रिपब्लिकन नेता को रूस से मदद मिलने के आरोपों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फ्रांस चले गए थे. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर देश में इस सप्ताह नए सिरे से बवाल मचा हुआ है. अमेरिका में कुछ दिन पहले कई ईमेल जारी हुए थे, जिनके अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति के पुत्र ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हिलेरी क्लिंटन पर कीचड़ उछालने की रूसी पेशकश स्वीकारी थी. इन ईमेल के जारी के होने के कुछ ही दिन बाद ट्रंप की यह यात्रा हो रही है. वर्ष 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के प्रचार अभियान में रूसी साठगांठ थी या नहीं, इस बात को लेकर चल रही जांच में यह नई बात सामने आयी है. (जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिंग में कर दी ‘CNN’ की धुनाई)

पेरिस रवाना होने से पहले ट्रम्प ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति मैक्रों के आमंत्रण पर फ्रांस में बास्ताइल दिवस के सम्मान और प्रथम विश्व युद्ध में अमेरिका के शामिल होने के 100 वर्ष पूरे होने की याद में मनाए जा रहे समारोहों में हिस्सा लेने के लिये फ्रांस रवाना होने की तैयारी में हूं.

Source NDTV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *