Breaking News
         

चोटी कटने की अफवाह, लोग बांध रहे नीम की टहनी




कैरेज कालोनी, लक्ष्मीनगर, मनीफिट के कुछलोग घरों के बाहर नीम पेड़ की टहनियां बांध रहे हैं। कुछलोग घर के सामने गोबर से लीप रहे हैं। दोपहर तीन बजे यहां किसी ने अफवाह फैलाई कि महानंद बस्ती में किसी सुनीता नामक महिला कि अपने आप चोटी कट गई। लेकिन पूरे महानंद बस्ती में खोजने पर उस नाम की न तो महिला तो मिली न किसी के साथ ऐसा कोई हादसा हुआ। कुछलोगों ने इस अफवाह के बाद अपने घर के बाहर नीम की टहनी बांध ली।

कई राज्यों में चोटी कटने की अफवाह के चलते लोग सहमे हुए है। इसी प्रकार की अफवाहें अब बराड़ा के आस-पास ग्रामीण इलाकों में सुनने में आ रही है। हलांकि एरिया में किसी भी महिला की चोटी काटे जाने की कोई बात सामने नहीं आई है लेकिन सब ओर फैल रही इस चोटी काटने की अफवाह से यहां के लोग भी सहमे हुए हैं।

कई घरों ने तो अपने घरों के बाहर इससे बचने के लिए ताबीज, नीम की टहनी आदि लगा कर सुरक्षा कर रहे हैं। सिहंपुरा मोहल्ले में कुछ घरों ने चोटी कटने की अफवाह के चलते अपने घरों के बाहर नीम की टहनी लटका कर अपने बालों की चोटी को कटने से सुरक्षा का प्रयास किया हुआ है।

जब इस बारे में घरों के मालिकों से बात की गई तो मोहल्ले में रहने वाले विष्णु, रामप्रकाश, अजीत सिंह आदि ने बताया कि महिलाओं की चोटी कटने की वजह से उन्होंने अपने घरों के बाहर गेट पर नीम के पेड़ की टहनियां लगाई हुई हैं। उनका मानना है कि ऐसा करने से उनके घर में बुरी हवा नहीं घुस पायेगी।

Source www.livehindustan.com




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *