Breaking News
         

म्यूजिक कंसर्ट के दौरान बम धमाकों से दहला मैनचेस्टर, 19 की मौत, 50 घायल

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक संगीत कन्सर्ट के दौरान धमाका हुआ है. ब्रिटिश पुलिस के मुताबिक धमाके में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं. ब्लास्ट में करीब 50 लोगों के घायल होने की भी आशंका है. पुलिस इसे आतंकी हमला मान रही है. मैनचेस्टर शहर की नाकेबंदी कर दी गई है और बम निरोधक दस्ते गहन तलाशी अभियान चला रहे हैं. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने हमले के शिकार लोगों के प्रति संवेदना जताई है. प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्विटर पर हमले को लेकर शोक जाहिर किया. उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा की है.

मैनचेस्टर पुलिस का बयान
धमाकों के बाद मैनचेस्टर पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘मैनचेस्टर एरेना में धमाके की खबर के बाद आपातकालीन सेवाएं सक्रिय हैं. कई लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. कृप्या इस इलाके में जाने से बचें.’

आत्मघाती हमलावर का हाथ?

ब्रिटेन की मीडिया में छपी कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ब्लास्ट के पीछे आत्मघाती हमलावर का हाथ हो सकता है. मैनचेस्टर पुलिस ने शहर के कैथेड्रल गार्डन में भी एक बम को निष्क्रिय करने का दावा किया है. कहा जा रहा है कि मैनचेस्टर एरेना से भी एक और जिंदा बम मिला है. इसे भी निष्क्रिय किया जा रहा है.

संगीत समारोह के दौरान धमाका
धमाका मैनचेस्टर एरेना में मशहूर पॉप गायिका एरियाना ग्रैंडे के कन्सर्ट के दौरान हुआ. ब्लास्ट के फौरन बाद एरेना को खाली करवा लिया गया. ग्रैंडे के प्रवक्ता ने बताया है कि वो सुरक्षित हैं. ब्लास्ट के बाद मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से गाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया. कुछ चश्मदीदों ने दो तेज धमाकों की आवाज सुनी. बताया जा रहा है कि ब्लास्ट एरेना की टिकट खिड़की के पास हुआ.

हर तरफ तबाही का मंजर
22 साल के एक चश्मदीद ने बीबीसी को बताया, ‘सभी चिल्ला रहे थे और भाग रहे थे. लोगों को कोट और फोन फर्श पर पड़े थे. लोग सबकुछ छोड़कर भागने लगे थे. कुछ लोग चिल्ला रहे थे कि उन्होंने ख़ून देखा है जबकि अन्य कह रहे थे कि ये सिर्फ़ गुब्बारों के फटने की आवाज़ थी या कोई स्पीकर फट गया था.’ ब्रिटेन पहले भी कई बार आतंकी हमलों का शिकार हो चुका है. हालांकि अभी तक इस धमाके की वजह की पुष्टि होना बाकी है.

और पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *