Breaking News
         

UP में एक और रेल हादसा, सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

देश में रेल हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में गुरुवार सुबह एक और रेल हादसा हुआ है. शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी. यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. यह हादसा उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बॉर्डर पर हुआ है.

आपको बता दें कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद यह पहला रेल हादसा है. पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. कैबिनेट फेरबदल में पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है.

तस्वीरों को देख कर साफ दिख रहा है कि यह हादसा कितना भयावह है. पटरियां पूरी तरह से टूटी हुई हैं, पटरी के कई टुकड़ों में बिखरी हुई है. मौके पर रेलवे अधिकारी और पुलिस भी पहुंच गई है.

ये हादसा यूपी के सोनभद्र जिले में हुआ है. सोनभद्र मध्य प्रदेश बॉर्डर पर स्थित है. गौरतलब है कि ट्रेन संख्या 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था, जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे. इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे.

महाराष्ट्र में भी हुआ था हादसा

हाल ही में महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था, जहां नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे. यह दुर्घटना उस समय हुई जब अधिकतर यात्री सो रहे थे. महाराष्ट्र के वासिंद और आसनगांव स्टेशनों के बीच सुबह 8.36 बजे हुए इस हादसे की पीछे भूस्खलन को जिम्मेदार बताया जा रहा था.

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *