Breaking News
         

आम आदमी पार्टी से एक और इस्तीफा, कहा और क्यों ? जानिए

आम आदमी पार्टी – इस्तीफा

आम आदमी पार्टी अब सब तरफ से घिरती नजर आ रही है. पंजाब में चल रही पार्टी की अंतर्कलह खुलकर सामने आने लगी है. आप नेता और कॉमेडियन गुरप्रीत घुग्गी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि हाल ही में घुग्गी को पार्टी के संयोजक पद से हटाकर संगरूर से सांसद भगवंत मान को ये पद सौंपा गया है.

साथ ही घुग्गी ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारक के तौर पर काम करना चाहता था लेकिन फिर भी मुझे कन्वीनर बना दिया गया. जिसकी वजह से मैं पार्टी के प्रचार की बजाय अन्य कामों में काफी व्यस्त हो गया.

घुग्गी का कहना है कि मैं संजय सिंह और अन्य दिल्ली के नेताओं से गुजारिश करता रहा कि सुच्चा सिंह छोटेपुर को हमें मना लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं लगातार पार्टी के नेताओं को स्टेट कन्वीनर का पद लेने से इंकार कर रहा था लेकिन अरविंद केजरीवाल को मैं मना नहीं कर पाया. मेरा विरोध भगवंत मान या किसी व्यक्ति को लेकर नहीं है. लेकिन जिस तरह से भगवंत मान को प्रधान बना दिया गया मेरा विरोध इसको लेकर है.

भगवंत मान को संयोजनक बनाए जाने का पार्टी के कई नेता विरोध कर रहे थे. आप की एनआरआई विंग ने केजरीवाल को पत्र लिखकर भगवंत मान को कन्‍वीनर न बनाने की मांग की थी. इसके बाद भी पार्टी ने उन्हें ये पद सौंपा है.

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में हार के बाद भगवंत मान पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. उन्होंने पंजाब में हार के लिए पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया था. यहां तक कि उन्होंने पार्टी छोड़ने तक के संकेत दे दिए थे. मान ने कहा था कि उनके सामने सभी विकल्प खुले हैं जिन पर विदेश यात्रा से वापस आने के बाद विचार करेंगे.



सुखपाल खैरा का ​इस्तीफा

लेकिन, अब भगवंत मान को पंजाब में पार्टी के संयोजक पद की जिम्मेदारी दी गई है. विधायक अमन अरोड़ा को सह संयोजक का पद दिया गया है. वहीं, मान की संयोजक पद पर नियुक्ति के बाद पार्टी के मुख्य व्हिप और प्रदेश प्रवक्ता सुखपाल खैरा ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था.

साभार : hindi.news18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *