Breaking News
         

इस साल ‘लव लाइफ’ को लेकर लोगों ने गूगल से पूछे ऐसे-ऐसे सवाल!

अक्सर लोगों के मन में रिलेशनशिप को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं. जिसके जवाब पाने के लिए कुछ लोग अपने दोस्तों से सलाह लेते हैं, तो कुछ अपनी फैमली या डॉक्टर से. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो रिलेशनशिप को लेकर मन में चल रहे सवालों के जवाब किसी और से नहीं बल्कि गूगल से पूछते हैं. गूगल द्वारा 2017 की एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि लोगों के मन में रिलेशनशिप को लेकर बहुत से सवाल होते हैं. जिनके जवाब वो गूगल पर ढूंढते हैं. आज हम आपको उन्हीं हैरान कर देने वाले रिलेशनशिप के सवालों के बारे में बता रहे हैं, जो साल 2017 में लोगों द्वारा गूगल से सबसे ज्यादा बार पूछे गए हैं. आइए जानें कौन से हैं वो सवाल…

दूर रहकर रिश्ता कैसे निभाएं? गूगल पर सबसे ज्यादा बार पूछे जाना वाला सवाल यह है कि आखिर दूर रहकर रिश्ते को कैसे सफल बनाया जा सकता है? बता दें, रिसर्च में यह बात साबित हुई है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में लोग एक दूसरे को ज्यादा समय देते हैं और अच्छी तरह अपने दिल की बात को एक दूसरे से शेयर करते हैं. जो उनके रिलेशनशिप को मजबूत बनाता है. इससे यह भी पता चलता है कि कितने सारे लोग डिस्टेंस रिलेशिनशिप में हैं!

फेसबुक पर अपने रिलेशनशिप स्टेटस को कैसे बदलें? यह सवाल गूगल पर पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट में टॉप 2 में है. साथ ही यह सभी सवालों में सबसे दिलचस्प सवाल भी है. क्योंकि अभी भी लोग अपने रिलेशनशिप स्टेटस को सोशल मीडिया पर अपडेट करने के लिए इतने उत्साहित हैं.

रिश्ते में विश्वास कैसे बनाएं? किसी भी रिलेशनशिप में जितना जरूरी प्यार होता है उतना ही जरूरी विश्वास भी है. यह एक खुशी की बात है कि आज भी लोग गूगल पर प्यार के रिश्ते में विश्वास को कायम रखने के बारे में पूछते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं. हालांकि यह तभी मुमकिन है जब दोनों लोग एक दूसरे पर विश्वास करें.

ओपन रिलेशनशिप क्या है? ओपन रिलेशनशिप पोली रिलेशनशिप की तरह ही होता है. जब कोई व्यक्ति अपने पार्टनर को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रिश्ता में रहने या संबध बनाने की इजाजत दे देता है तो ऐसे रिलेशनशिप को ओपन रिलेशनशिप कहते हैं. हालांकि सभी ओपन रिलेशनशिप की अपनी कुछ मर्यादाएं होती हैं. कहीं पार्टनर दूसरे शख्स के साथ घूमने-फिरने और साथ रहने की इजाजत देते हैं तो कुछ को सेक्सुअल रिलेशनशिप से भी प्रॉब्लम नहीं होती है.

पोली रिलेशनशिप क्या है? अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि बदलते समय के साथ रिश्ते भी बदल जाते हैं. ठीक उसी प्रकार लोगों का अपने पार्टनर को प्यार करने तरीका भी बदल जाता है. दरअसल, पोली रिलेशनशिप में लोग अपने पार्टनर के अलावा किसी दूसरे व्यक्ति के साथ भी संबध बनाते हैं. जिसकी जानकारी उनके पार्टनर को होती है.

रिलेशनशिप को कैसे बचाएं? गूगल पर पूछे जाने वाले सवालों में यह सवाल टॉप 10 की लिस्ट में शामिल है. हालांकि यह तो दो लोगों के बीच प्यार और विश्वास पर निर्भर करता है कि रिलेशनशिप को कैसे बचाया जा सकता है. जिस रिश्ते को बचाने के लिए ज्यादा मेहनत कि जाए, ऐसे रिश्ते को बचाने का कोई फायदा भी नहीं होता है. लेकिन रिश्ते को बचाना इतना ही जरूरी हो तो इसका सही फैसला आप और आपका पार्टनर ही मिलकर ले सकते हैं.

रिलेशनशिप से कैसे बाहर निकला जाए ? रिलेशनशिप से बाहर निकलने के लिए जरूरी है कि आप खुद को दूसरी चीजों में बिजी रखें. ज्यादा से ज्यादा दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करें. नई चीजें ट्राई करें.

रिलेशनशिप खत्म हो चुका है, इसका कैसे पता लगाएं? एक अच्छा और हेल्दी रिलेशन वही होता है जब दोनों तरफ से रिलेशनशिप  में बराबर की कोशिशें की जाएं. लेकिन अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप को बचाने के लिए किसी भी तरह कि कोई कोशिश नहीं करता है तो समझ जाएं कि आपके पार्टनर के  इंट्रस्ट के साथ आपका रिलेशन भी खत्म हो चुका है.

हेल्दी रिलेशन कैसा होता है? एक अच्छा रिलेशन वही होता है जब पार्टनर एक दूसरे से प्यार और विश्वास करते हैं. हर सुख-दुख में एक दूसरे का साथ देते हैं. साथ मिलकर जीवन का लुत्फ उठाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *